Bihar News : बाइक पर बिना हेलमेट सवार थे 7 लोग, फिर भी नहीं कटा चालान, जाने वजह

Bihar News : राज्य सरकार (State Government) और परिवहन विभाग के सख्त रवैया के बाद की कई ऐसे लोग हैं, जो कानून की परवाह नहीं करते। उनके द्वारा की गई थोड़ी सी लापरवाही भी उनकी जान के लिए खतरा बन सकती है। सड़क पर सैकड़ों लोगों को बिना हेलमेट पहने बाइक चलाते हुए देखा जा सकता है। अगर बिना हेलमेट या फिर बाइक पर दो से ज्यादा सवारी बैठी है, तो चालान का प्रावधान है। इन से जुर्माना वसूला जाता है, लेकिन फिर भी लोग अपनी आदतों से मजबूर हैं। ऐसा ही एक वाकया सामने आया है जिसे सुनकर आप चौक जायेंगे।

bihar news

इस तस्वीर में दो तीन नहीं, बल्कि 7 लोग एक साथ बाइक पर सवारी करते हुए देखे जा सकते हैं। इसे देखकर आपको हैरानी जरूर हो रही होगी। यह तस्वीर शिवहर (Shivhar) जिले की बताई जा रही है। Social Media पर इसका वीडियो भी काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। इस बाइक पर दो महिलाओं के साथ एक-एक बच्चे भी है। इनके अलावा बाइक सवार और उसके आगे 2 बच्चे बैठे है।

बाद में पुलिस से मांगी माफी: एक बाइक पर 7 लोगों को देख कर पुलिस भी चौंक उठी। वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसकर्मी (Policeman) बाइक रोककर चालक को समझाता हुआ दिखाई दे रहा है। पूछताछ करने पर पुलिस वाले को जवाब संतुष्टि भरा नहीं लगा। वह पुलिस को इधर-उधर भटकाने की कोशिश करता रहा। बाद में उसने पुलिस से माफी मांगी और दोबारा ऐसा नहीं करने को कहा। इस पर पुलिस वाले ने चेतावनी देकर छोड़ दिया और चालान नही काटा।

Leave a Comment