दिल्ली एयरपोर्ट पर बरामद हुआ 2 लाख सऊदी रियाल !

2 Lakh Saudi Riyal : एक ताज़ा मामला सामने आया है जहाँ दिल्ली के इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 2 lakh Saudi Riyals बरामद हुआ है. साथ ही आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सारी रकम को ज़ब्त करने के बाद जांच शुरू कर दी गयी है.

बता दे कि लाखो की रकम के साथ आरोपी भारत से भागने के फिराक में था, मगर पुलिस की सूझ बुझ से उसे पकड़ लिया गया. आरोपी के पास से 2 लाख सऊदी रियाल बरामद हुए यानी भारतीय रूपए में करीब 43 लाख रूपए ! इस मामले में जांच जारी है और मामले की तह तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

Also Read : तीर्थयात्रियों के लिए मस्जिद अल हरम में बढ़ाई गयी 5 G नेटवर्क की स्पीड !

बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर इस तरह की करेंसी की बरामदगी पहली घटना नहीं है. आए दिन कोई न कोई भारतीय या एनआरआई इस तरह के मामले में पकड़ा जाता है. जनवरी में ही सीआईएसएफ कर्चमारियों ने 64 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा के साथ एक भारतीय यात्री को पकड़ा था. यात्री कथित तौर पर अपने ट्रॉली बैग के हैंडल में विदेशी मुद्रा छिपाकर बैंकॉक जा रहा था. हालांकि, इस चेकिंग का अमेरिकी फ्लाइट पर किसी भी तरह का कोई असर नहीं पड़ा है.

मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम्स के अधिकारियों ने CISF के सहयोग से 22 फरवरी को बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने 8.36 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी करेंसी जब्त की. आरोपी भारतीय मूल का अमेरिकी नागरिक था. उसने 10 लाख अमरीकी डॉलर को एक हैंडबैग में छिपाकर रखा था. मुंबई एयरपोर्ट पर हुई इस कार्रवाई का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था. इस वीडियो को देखने के बाद एयरपोर्ट की सुरक्षा की चर्चा होने लगी.

आये दिन एयरपोर्ट पर ऐसी घटनाएं होती है. कभी करेंसी का मामला तो कभी सोने तस्करी करने का मामला !इस तरह से एयरपोर्ट कई लोग गिरफ्तार हुए हैं. क्यूंकि एयरपोर्ट पर मौजूद चौकन्ने अधिकारी और नई तकनीक से लैस टीम की नजरों से बच निकालना मुश्किल है।

Also Read : सऊदी सरकार ने रमज़ान को लेकर लिए अहम फैसले , साथी ही जाने रियाल रेट्स

Leave a Comment