सऊदी प्रिंस सलमान अर्जेंटीना को हराने वाले हर सऊदी खिलाड़ी को देंगे Rolls Royce Phantom कार

जी हाँ प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान कतर से लौटने के बाद सऊदी अरब फुटबॉल टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को RM6 मिलियन रोल्स रॉयस फैंटम कार भेंट करने की घोषणा करी है

दरअसल सऊदी टीम को यह गिफ्ट फुटबॉल वर्ल्ड कप जीतने पर नहीं, बल्कि मेसी की अर्जेंटीना टीम को हराने पर मिल रहा है। जहाँ कतर के लुसैल स्टेडियम में दो बार के फीफा विश्व कप चैंपियन अर्जेंटीना को हराकर दुनिया को दंग करने वाले सऊदी अरब फुटबॉल टीम के लिए प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद ने शाही खजाना खोल दिया है।

वह विनिंग टीम के हर खिलाड़ी को RM6 million Rolls Royce Phantom कार देंगे, जिसकी कीमत भारत में 11-12 करोड़ है। फीफा वर्ल्ड कप 2022 में सऊदी ने हर किसी को हैरान करते हुए लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना को 2-1 से हराया था। अर्जेंटीना की हार को विश्व कप इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर बताया जा रहा है। हार के बाद लियोनेल मेसी को मुंह छिपाते हुए देखा गया था। विश्व रैंकिंग में अर्जेंटीना के आगे सऊदी अरब कहीं नहीं टिकता। दिग्गजों का मानना था कि दिग्गज लियोनेल मेसी के नेतृत्व में अर्जेंटीना विपक्षी सऊदी अरब को एकतरफा हरा देगी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

अर्जेंटीना 3 साल से कोई मैच हारी नहीं थी और 2022 टूर्नामेंट जीतने के लिए पसंदीदा टीमों में शामिल है। मगर इस बार पाशा पलट गया ! सऊदी की इस जीत से फैंस का उत्साह 7वें आसमान पर है, जबकि शानदार जीत के बाद सऊदी अरब के प्रत्येक खिलाड़ी को देश के शाही परिवार की ओर से एक रोल्स रॉयस भेंट की जाएगी।

रोल्स रॉयस फैंटम कार की बात करें तो यह कार केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही आती है। इसमें 6.75-लीटर का इंजन, दो पावर ट्यूनिंग के साथ दिया गया है। एक इंजन 5350 आरपीएम पर 453 बीएचपी की पावर और 3500 आरपीएम पर 750 बीएचपी का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा 563 बीएचपी की पावर और 900 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

सऊदी अरब टीम की अविश्वसनीय जीत के बाद हैरान सऊदी में शानदार पार्टियों का दौर है। यह जीत इसलिए भी बड़ी हो गई क्योंकि सऊदी अरब ने अर्जेंटीना की 36 मैचों की लगातार जीतने के अभियान को रोक दिया था। दुनिया की नंबर 51 टीम सऊदी अरब ने एक महत्वपूर्ण जीत के साथ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत की।

रियाद में चलती ऑटोमोबाइल की खिड़कियों से अपने देश का झंडा लहराया, जिसमें एक तलवार का डिजाइन शामिल था। अरब न्यूज के अनुसार, प्रिंस की ओर से एक सुझाव के बाद राजा ने भी देश में एक दिन उत्सव के तौर पर छुट्टी की घोषणा की थी। साथ ही सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के सभी कर्मचारियों और छात्रों को छुट्टी दी जाएगी।

Leave a Comment